किसान और लालची बेटा || Best Pancha Tantra Story (2020)

Hi, If you are a story lover, then today this story किसान और लालची बेटा (Kishan Or Lalchi Beta) from Pancha Tantra Story is for you. Hope you like it very much.

Related:- Great Pancha Tantra Story for Kids.

किसान और लालची बेटा

किसान और लालची बेटा

एक बार रहता था एक गरीब किसान, वह बहुत परिश्रमी था। पर इतना मेहनत करने के बावजूद भी, उसकी खेत में कोई फसल नहीं थी। एक दिन पेड़ के नीचे विश्राम करते समय उसने एक सांप देखकर सोचा, शायद यह नाग ही इस खेत का रक्षक है। अगर मैं इसकी सेवा करूंगा तो मेरी खेत भी उपचार हो जाएगी।

अगले दिन वह किसान एक दूध की कटोरी लाया और कहा, “वह नाग देवता, कृपया मुझे समृद्धि और सफलता का आशीर्वाद दे।” सांप ने सारा दूध पिया और उसे एक सोने का सिक्का उसके लिए छोड़ा। किसान ऐसा देखकर बोला, “एक सोने का सिक्का! यह सच है कि यह नाग देवता मेरे लिए शुभ है, धन्यवाद नाग देवता।

किसान और लालची बेटा

इसी प्रकार कई दिनों तक चलता रहा। एक दिन किसान को काम के लिए शहर जाना पड़ा, उसने अपने बेटे को बोला, “बेटा हर रोज नाग देवता को दूध देना नहीं भूलना।” उसके बेटे ने बोला,” जी बापू आप चिंता मत करो’ मुझे पता है कैसे करना है।”

किसान को निकलने के बाद बेटा सांप को दूध देने लगा। सांप ने रोज की तरह एक सोने का सिक्का दिया। बेटा सोचा, “हर रोज एक सिक्का कम है मुझे सारे एक साथ ही चाहिए। कल मैं सांप को मार के, सारे सिक्का निकाल लूंगा।”

किसान और लालची बेटा

अगले दिन दूध देते समय किसान के बेटे ने सांप को लकड़ी से मारने की कोशिश की। सांप तो बच गया, परंतु उसने लड़के को डांस दिया। जब किसान वापस आया तो उसे इस घटना का पता चला, और वह बहुत दुखी हो गए। किसान की बेटे को उसकी लालच का साजा मिल गई।

Check Another Great Pancha Tantra Stories. For daily updates like us on Facebook.

Follow my blog with Bloglovin.